3 महीनो में 20 किलो वजन कम किया पति पत्नी ने जाने कैसे – Weight Lose Story

Weight Lose Story:मोटापा अक्सर बढ़ती उम्र के लोगों में देखा जाता है। क्योंकि उम्र बढ़ने के साथ शरीर क्षमता खोने लगता है। बढ़ता मोटापा कोई बड़ी चीज नहीं है, परंतु लोगों ने इसको बड़ा बना दिया है। क्योंकि वह इस मोटापे से बचना नहीं चाहते हैं, उन्हें लगता है कि मोटापा घटाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल कार्य हैं।

परंतु यदि मोटापा घटाना मुश्किल कार्यों में शामिल होता तो हर साल हजारों लोग मोटापे जैसी समस्या से छुटकारा पा लेते हैं, वह अपना मोटापा कम ना कर पाते। कई लोग रोजमर्रा के कार्य में बहुत ही ज्यादा व्यस्त होने के कारण अपने शरीर पर ध्यान नहीं दे पाते हैं। जिस कारण मोटापा देखने को मिलता है। परंतु हम आपको बताने वाले हैं एक ऐसे पति पत्नी की वजन घटाने की कहानी (Weight Lose Story) जिससे आपको प्रेरणा मिलेगी की कोई भी व्यक्ति अपने जीवन को आसान कर सकता है।

 

कौन हैं यह पति पत्नी और कहा के रहने वाले हैं

Weight lose story
यह है राजस्थान के रहने वाले आदित्य एवं गायत्री जो की मारवाड़ी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं उनके मोटे होने का मुख्य कारण इन कपल्स ने बताया कि इनका समुदाय मारवाड़ी है जिस वजह से उनके घर पर मीठे भोजन अधिक मात्रा में बनाएं जाते थे जो कि मोटे होने का एक मुख्य कारण बने जिसका एहसास हमें लंबे समय के बाद हुआ।

कैसे शुरू हुआ वजन कम करने का प्रयास

Weight lose story
आदित्य ने (द फिटनेस लव) द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब कुछ इस प्रकार दिया कि “जब वह एक दिन अपनी 11 साल की बच्ची के साथ खेल रहे थे तो उनकी बेटी ने खेलते हुए अपने पिता से कहा कि पापा क्या मैं यह ढोलक बजाऊं उनकी बेटी ने उनके पेट को ढोलक के समान समझा यह बात सोच कर वह हंसने लगे परंतु कुछ समय बाद आदित्य को महसूस हुआ की उन्हें अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए” यदि उनकी बेटी ने उनके लिए ऐसा सोचा है तो बाहरी लोग भी कुछ ना कुछ जरूर सोचते होगे।
आदित्य सुबह सरकारी नौकरी पर जाते थे। इसलिए उनके लिए मुश्किल था वजन कम करना परंतु उन्होंने एक प्रॉपर डाइट एवं व्यायाम करने का समय निर्धारित किया था या कहें उन्होंने वजन कम करने का पूरा फार्मूला बना रखा था जिसे वह रोजाना फॉलो किया करते थे ऐसा रोजाना करने के बाद आदित्य को 2 महीने का समय लगा वजन कम करने में परंतु जब उन्होंने वजन कम किया और एक बेहतर व्यक्ति दिखने लगे तब उन्हें देखकर सभी हैरान थे और लोग उनसे जानना चाहते थे कि उन्होंने किस प्रकार वजन कम करने की प्रक्रिया को अंजाम दिया।
 

पत्नी को भी किया प्रेरित और हो गया कमाल

Weight lose story

आदित्य का वजन कम होने के बाद आदित्य ने अपनी पत्नी को प्रेरित किया वजन कम करने के लिए क्योंकि उनकी पत्नी भी बहुत ज्यादा मोटी थी और उनकी कमर 36 की थी आदित्य के द्वारा प्रेरित करने के बाद आदित्य की पत्नी गायत्री ने भी वजन कम करने की प्रक्रिया को आरंभ किया और 2 महीने बाद गायत्री की कमर 36 से 28 हो गई दोनों पति-पत्नी वजन कम करने की प्रक्रिया में सफल हो गए थे और इस बात का जिक्र उनके रिश्तेदारी एवं आसपास में भी होने लगा लोगों ने उनसे राय लेना शुरू किया आदित्य ने बहुत सारे लोगों को वजन कम करने की सही सलाह दी परंतु वह अपनी इस वजन कम करने की प्रक्रिया में रुचि लेने लगे थे इस स्थिति को देखते हुए दोनों पति-पत्नी ने एक जिम खोल दिया जिसमें वह अभी तक 2500+ लोगो को वजन कम करने की प्रक्रिया में सफल कर चुके है।
 

क्या है वजन कम करने का तारिका आदित्य और गायत्री का (Routine for Weight Lose)

आदित्य एवं गायत्री का कहना है कि आप जो भी खाते हैं वजन कम करने के लिए उसको ना छोड़े परंतु सिर्फ उस पर नियंत्रण करें एवं आप जो भी वजन कम करने की प्रक्रिया निश्चित करते हैं आप उस पर अटल रहे उसे रोजाना करें आदित्य बताते हैं कि वह रोजाना सुबह उठकर खाली पेट पानी पिया करते थे उसके बाद वह एक घंटे के लिए जिम जाया करते थे और जिम की प्रक्रिया बेहतर ढंग से किया करते थे एवं घर की और आते समय वह तेज़ रनिंग करके आते थे और ब्रेकफास्ट में कुछ प्रोटीन उच्च पदार्थ खाते थे और पर्याप्त नींद भी लेते थे ताकि उनके शरीर की मसल्स रिकवर हो सके किसी भी कार्य को करने के लिए नियम का पालन करना बहुत ही ज्यादा आवश्यक है ऐसा कहना है आदित्य एवं उनकी पत्नी गायत्री का कहना है।
यदि आप भी बताना चाहते हैं अपनी वजन कम करने की प्रक्रिया का पूरा सफर तो हमें करें email :- thefitnesslove086@gmail.com और बताएं अपनी पूरी कहानी ईमेल के द्वारा आपकी इस प्रक्रिया पर हम एक ब्लॉग पोस्ट बना सकते हैं एवं आपकी कहानी को अन्य लोगों के लिए एक प्रेरणा बना सकते हैं धन्यवाद।

Leave a Comment