रणदीप हुड्डा ने 1 गिलास दूध और खजूर से घटाया वजन जाने क्या सच क्या झूठ- How did Randeep Hooda Lose Weight

how did randeep hooda lose weight

हाल ही में रिलीज होने वाली फिल्म के लिए किस प्रकार घटाया था रणदीप हुड्डा ने वजन। कैसे बन गए बो सबसे अविश्वसनीय वजन कम करने वाले व्यक्तियों में से एक जानेंगे Randeep hudda weight lose journey इस ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से।

क्यों घटाया रणदीप हुड्डा ने वजन

Randeep hudda weight lose journey

रणदीप हुड्डा जोकि एक लोकप्रिय अभिनेता हैं अक्सर अपनी बॉडी ट्रांसफॉरमेशन के लिए प्रचलित रहते हैं। क्योंकि यह पहली बार नहीं है, जब उन्होंने अपनी किसी फिल्म के लिए अनोखे प्रकार से वजन कम किया है। रणदीप हुड्डा ने 2016 में आई फिल्म ‘सरबजीत‘ के लिए 28 दिनो में 20 किलो वजन कम किया था। वर्तमान में 22 मार्च 2024 को रिलीज होने बाली एक अनोखी फिल्म जिसका नाम ‘स्वतंत्रता वीर सावरकर’ है जिसमे रणदीप हुड्डा ने एक अनोखे क्रांतिकारी का किरदार निभाया है। जिनका नाम विनायक वीर सावरकर था, जिन्हे क्रांतिकारी होने के कारण ब्रिटिश शासन में बहुत पीड़ित किया गया एवं काले पानी की सजा भी दी गई। जिस किरदार को निभाने के लिए अभिनेता का कमज़ोर दिखना बहुत ही जरुरी था। जिसके लिए रणदीप हुड्डा ने वजन कम किया था।

रणदीप हुड्डा ने सिर्फ 1 गिलास दूध और खजूर से घटाया है वजन क्या है सच ?

how did randeep hooda lose weight

how did Randeep Hooda Lose Weight: रणदीप हुड्डा ने जब अद्भुत प्रकार से वजन कम किया तो कई सूचना प्रदर्शित करने वाले न्यूज़ चैनल एवं आर्टिकल्स ने यह दावा किया की रणदीप हुड्डा वजन कम करने के लिए रोजाना सिर्फ एक गिलास दूध एवं एक खजूर खाया करते थे। जिस पर सभी को आश्चर्य हुआ कि क्या ऐसा करना उचित है एवं क्या इस प्रकार वजन कम किया जा सकता है, और सेहत पर इसका क्या प्रभाव देखने को मिलेगा। तेजी से बढ़ते इस अनोखे सवाल में रणदीप हुड्डा की वजन कम करने की प्रक्रिया पर सवाल खड़ा कर दिया कि क्या कोई व्यक्ति सिर्फ एक गिलास दूध एवं खजूर खाकर वजन कम कर सकता है।

तेजी से बढ़ते हैं इस सवाल ने संदीप हुड्डा पर ही सवाल खड़े कर दिए थे कि किसी व्यक्ति को इस प्रकार खुद की सेहत को नहीं बिगाड़ना चाहिए की उसे रोजाना खजूर एवं सिर्फ दूध का ही सारा लेना पड़े। परंतु जब रणदीप हुड्डा से Aajtak.in पर यह सवाल के बारे में चर्चा की गई की क्या सच में रणदीप हुड्डा ने रोजाना सिर्फ एक गिलास दूध एवं खजूर की मदद से 26 किलो वजन घटाया है तो इस पर रणदीप हुड्डा का जवाब बिल्कुल अद्भुत था।
 
इसे भी पढ़ें-
 
रणदीप हुड्डा कहते हैं कि यह कहना कि मैं रोजाना सिर्फ एक गिलास दूध एवं खजूर की सहायता से वजन घटाया है यह कहना बिल्कुल गलत है की मैने सिर्फ एक गिलास दूध एवं खजूर की सहायता से वजन घटाया है। ऐसा करना किसी के लिए भी फायदेमंद नहीं है एवं ऐसा करने से कई प्रकार की समस्याएं भी देखने को मिल सकती है। मैंने कई प्रकार की डाइट का उपयोग किया है एवं मुझे कई बार तो उपवास भी रखना पड़ता था ताकि मैं तीव्र गति से वजन कम कर सकूं।
रणदीप हुड्डा Social Media एवं News Channel पर चल रही खबर के बारे में बताते हैं कि ऐसा किसी भी समान व्यक्ति को नहीं करना चाहिए क्योंकि यह सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है। मैं चिकित्सक द्वारा बनाए गए डाइट को फॉलो करता था जो कि मेरे स्वास्थ्य को ध्यान में रख कर बनाई गई थी। इसलिए कोई सामान्य व्यक्ति कम समय में इतना ज्यादा वजन कम करने का प्रयास न करें।
 
इसे भी पढ़ें-
 
रणदीप हुड्डा कहते हैं कि ज्यादा वजन कम करने के कारण मेरे घुटनों में जॉइंट पेन शुरू हो गया है एवं मुझे दोबारा से रिकवरी करने में भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। मुझे बीकनेश होती है और मेरे बाल भी झड़ने लगे थे। परंतु मैने उन पर तो नियंत्रण पा लिया है अब मुझे अपने शरीर को रिकवर करना है। इसलिए कोई भी व्यक्ति इस गलत फहमी में ना रहे कि रणदीप हुड्डा ने मात्र एक गिलास दूध एवं रोजाना एक खजूर की सहायता से वजन कम किया है, इसलिए हमें भी ऐसा ही करना चाहिए। यह शरीर पर एक बुरा प्रभाव डाल सकती है, क्योंकि शरीर को ऊर्जा के लिए कई प्रकार के प्रोटीन एवं रोजाना बेहतर कैलोरी की आवश्यकता होती है।

कौन हैं ? रणदीप हुड्डा की डाइटिशियन

Randeep hudda weight lose journey

रणदीप हुड्डा कहते है की उनकी बहन डॉ अंजली हुड्डा जो इंटरनल मेडिसीन स्पेशलिस्ट हैं। उनके द्वारा बनाई गईं डायट प्लान से रणदीप हुडा ने चार महिने के अंतर्गत 26 किलो वजन कम किया है। वजन कम करना लाभदायक है परंतु बीना चिकित्सक की राय वजन घटाना नुक्सान दायक हो सकता है। इसलिए अपवाहों पर ध्यान न दें और अपने शरीर अनुसार चिकित्सक से राय लें और बेहतर डायट प्लान फॉलो करें तभी वजन कम करने की प्रक्रिया में सफलता मिलेगी।

 

FAQ

1. रणदीप हुडा ने कितना कम किया वजन (How much weight did Randeep Hooda lose)
रणदीप हुड्डा ने News18.com के मुताबिक 23 किलो वजन कम किया है।
2. रणदीप हुड्डा ने किस फिल्म में वजन कम किया था ?
स्वातंत्र्य वीर सावरकर वह मुख्य अद्भुत प्रचलित मूवी है जिसके लिए रणदीप हुड्डा ने वजन कम करने की अनोखी प्रक्रिया को अंजाम दिया।

Leave a Comment